आसमान छूती महंगाई ने तोड़ दी आम लोगों की कमर: सोनिया

24-06-2021 14:27:29
By : Sanjeev Singh


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जारी वृद्धि पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि खाद्य तेल, दालें तथा अन्य ज़रूरी वस्तुओं की आसमान छू रही कीमतों ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है।

गांधी ने गुरुवार को यहां कांग्रेस के प्रभारी महासचिवों और सचिवों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आवश्यक वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम बहुत बढ़ गए हैं जिससे खाद्य तेल, दाल तथा जरूरी वस्तुओं की कीमत आम लोगों की पहुंच से बाहर हो गयी है। उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर का जिक्र करते हुए कहा कि यह महामारी असंख्य परिवारों पर कहर बनकर टूटी और इसने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। लाखों लोगों को महामारी में जान गंवानी पड़ी और असंख्य परिवारों को इस कहर से अपनों को खोना पड़ा है।

सोनिया ने कहा कि अब कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जतायी जा रही है। इसमें दूसरी लहर की तरह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति दोबारा नहीं बने, इसलिए आवश्यक कदम उठाए जाने की जरूरत है। उनका कहना था कि कोरोना की लड़ाई में अब तक सरकार की तरफ से जो कमियां सामने आई, उन्हें उजागर करने के लिए कांग्रेस ने श्वेत पत्र तैयार किया है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि सरकार इन सब सुझावों को ध्यान में रखते हुए कदम उठाएगी और संभावित तीसरी लहर की असर को कम किया जा सकेगा।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play