कोरोना टीके के दाम पर मनमानी को लेकर सोनिया ने लिखा मोदी को पत्र

22-04-2021 13:50:02
By : Sanjeev Singh


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीके के मूल्य में विविधता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज पत्र लिख कर कहा कि महामारी के बीच टीके के दाम में मनमानी अनुचित है और मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

कांग्रेस संसदीय दल की नेता ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में इस बात पर चिंता जाहिर की कि कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार की नीतियों के कारण टीका निर्माता कंपनी इसके दाम को लेकर मनमानी पर उतर आई है।

उन्होंने कहा टीका निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ने आज ही टीके की जो कीमत घोषित की है उसके अनुसार केंद्र सरकार को यह टीका 150 रुपए में, राज्य सरकारों को 400 रुपए में और निजी अस्पतालों को 600 रुपए में बेचा जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में जब कोरोना की दूसरी लहर चरम पर है तो सरकार को इस तरह की मनमानी नहीं होने देनी चाहिए और 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को उनकी आर्थिक स्थिति या अन्य स्तर का आकलन किए बिना समान रूप से सभी के टीकाकरण की व्यवस्था करनी चाहिए।

सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस तरह की मनमानी पर रोक लगाने के लिए आगे आकर हस्तक्षेप करना चाहिए ताकि देश के सभी लोगों को समान मूल्य पर कोरोने का टीका उपलब्ध हो सके।


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play