देश का सबसे बड़ा ब्लड बैंक बना रहे हैं सोनू सूद

04-03-2021 13:30:23
By : Sanjeev Singh


बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद देश का सबसे बड़ा ब्लड बैंक बनाने जा रहे हैं।

सोनू सूद 'सोनू फॉर यू' नाम से एक ब्लड बैंक एप शुरू करने जा रहे हैं। दावा है कि यह देश का सबसे बड़ा ब्लड बैंक होगा। इस ऐप का मकसद रक्तदाताओं को ऐसे लोगों से जोड़ना है, जिन्हें खून की तत्काल जरूरत है। इस ऐप की मदद से जिसे खून की जरूरत है, वह तत्काल रक्तदाता खोज सकता है। इसके साथ ही वह रक्तदाता को एक रिक्वेस्ट भेज सकता है।

 

सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि देश में हर रोज़ 12 हज़ार लोग रक्त ना मिलने की वजह से मर जाते हैं। आपके बीस मिनट किसी की जान बचा सकते हैं। आपको किसी की जान बचाने के लिए डॉक्टर होने की ज़रूरत नहीं है। वीडियो में रक्तदान की अपील की गयी है। इस वीडियो के साथ लिखा है- आइए जान बचाते हैं। आपका अपना ब्लड बैंक जल्द आ रहा है।

 

सोनू सूद ने बताया, 'सोनू फॉर यू एप लाने का विचार मेरा और मेरे दोस्त जॉनसन का है।लोगों को खून की जरूरत पड़ती है और उसे तुरंत पूरा करना होता है। इसे हम सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं और फिर हमें उसे लेकर रिस्पांस मिलता है. लिहाजा, हमने सोचा कि क्यों न हम ये काम एप के जरिए करें।किसी विशेष ब्लड ग्रुप के खून की खोज में ब्लड बैंक जाने और ब्लड प्राप्त करने में काफी समय लग जाता है। दुर्लभ ब्लड ग्रुप के मामले में तो और ज्यादा समय लग सकता है यही वजह है कि हर साल देश में 12 हजार मरीजों की मौत समय पर खून न मिल पाने के कारण हो जाती है। इस एप के जरिए हम यह संदेश देना चाहते हैं कि हमारे 20 मिनट किसी की जान बचा सकते हैं।”


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play