लंदन से वाराणसी पहुंचा 82 प्रवासी भारतीयों को लेकर विशेष विमान

18-05-2020 16:23:52
By : Aks Tyagi


उत्तर प्रदेश में वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईं अड्डे पर लंदन से एयर इंडिया का एक विशेष विमान 82 प्रवासी भरतीयों को लेकर सोमवार को यहां पहुंच गया।

अपर जिला अधिकारी (प्रोटोकॉल) अतुल कुमार ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे पर विमान के उतरने पर सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग समेत तमाम आवश्यक मेडिकल जांच की गई। इसके बाद उन्हें चार होटलों में बनाये गए विशेष कोरेंटाइन सेंटरों में पहुंचा दिया गया, जहां उन्हें अगले 14 दिनों तक रखा जाएगा। इस दौरान उनके स्वास्थ्य की नियमित तौर पर जांच की जाएगी। डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की निमित तौर पर निगरानी करेगी।

उन्होंने बताया कि कोरेंटाइन के दौरान स्वस्थ्य पाये जाने के बाद उन्हें अपने घर या गंतव्य पर पहुंचा दिया जाएगा। यदि किसी व्यक्ति में किसी भी स्तर पर कोरोना वायरस के लक्षण का पता चला तो उसका इलाज किया जाएग।

श्री कुमार ने बताया कि प्रवासी भारतीयों के यहां पहुंचने से पहले अपर जिला अधिकारी (प्रोटोकॉल) कुमार ने हवाई अड्डा निदेशक आकाश दीप माथुर, पर्यटक अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारियों के साथ तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी ‘कोरोना वायरस’ के कारण अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा पूरी तरह से प्रतिबंधित था। इस वजह से चाह कर भी वह यहां नहीं आ पा रहे थे।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play