टेरर फंडिंग : कश्मीर में कईं ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी

29-10-2020 13:17:48
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23


 राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने तथा इसके वित्तपोषण मामले में बुधवार सुबह श्रीनगर और बडगाम में 10 अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की।


एक अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने श्रीनगर तथा बडगाम में गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों के कुल 10 ठिकानों पर छापेमारी की। इन गैर-सरकारी संगठनों और ट्रस्टों पर आरोप है कि यह चैरिटेबल गतिविधियों के नाम पर देश-विदेश से धन लेते हैं और उसका इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद को बढ़ावा देने तथा इसके वित्तपोषण के लिए करते हैं। इस सिलसिले में बेंगलुरु के एक ठिकाने पर भी छापेमारी की गयी है।


अधिकारी ने बताया कि एनआईए ने गैर-सरकारी संगठनों तथा ट्रस्टों के खिलाफ पर्याप्त सूचना के आधार पर इस संबंध में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आठ अक्टूबर को मामला दर्ज किया है।


अधिकारी के मुताबिक एनआईए ने जम्मू-कश्मीर सिविल सोसाइटी के संयोजक खुर्रम परवेज उनके साथी परवेेज अहमद बुखारी, परवेज अहमद मट्टा और बेंगलुरु स्थित स्वाति शेशाद्री के आवास और कार्यालयों पर छापेमारी की। एनजीओ एथ्राउट के एचबी हाउस बोट नेहरू पार्क इलाके स्थित कार्यालय पर भी छापेमारी की गयी।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play