सोपोर में हुए आतंकवादी हमले में घायल शमसुद्दीन पीर की मौत

30-03-2021 14:29:49
By : Sanjeev Singh


जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकवादी हमले में घायल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पार्षद शमसुद्दीन पीर की मंगलवार को मृत्यु हो गयी और इसके साथ ही इस हमले में मरने वालों की संख्या तीन हो गयी।

इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस के चार विशेष पुलिस अधिकारियों को हमले के समय उचित रूप से जवाबी कार्रवाई नहीं करने की वजह से निलंबित कर दिया गया है। इस हमले को लश्कर ए-तैयबा के दो आतंकवादियों ने अंजाम दिया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कई घंटों तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद भाजपा पार्षद शमसुद्दीन पीर ने मंगलवार को श्रीनगर के एसएचएमएस अस्पताल में आंखिरी सांस ली। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने सोपोर में एसएमसी दफ्तर पर हमला किया, जिसमें पार्षद रियाज अहमद मीर तथा पुलिसकर्मी शफकत अहमद की मौके पर ही मौत हो गयी थी, जबकि शमसुद्दीन घायल हो गए थे। सूत्रों ने कहा, “ शमसुद्दीन को घायल अवस्था में उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां से बेहतर उपचार के लिए उन्हें श्रीनगर के एसएचएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां आज उनकी मृत्यु हो गयी।”

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि लश्कर के दो आतंकवादियों ने सोपोर में हमला किया। उन्होंने कहा, “लश्कर के स्थानीय आतंकवादी मुदसीर पंडित तथा एक अन्य विदेश आतंकवादी इस हमले में शामिल थे।”



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play