यूपी के कोरोना योद्धा

27-04-2020 01:07:59
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23


कोरोना लड़ने में डॉक्टर किसी योद्धा से कम नहीं है पुरे ुनिया में इन्ही योद्धाओं के दम पर कोरोना से जंग लड़ी जा रही है ऐसी एक योद्धा है  उत्तर प्रदेश की डॉ वंदना कमल।  डॉ वंदना कमल  पिछले 11 वर्षों से मेडिकल ऑफिसर यूपी सरकार के रूप में काम कर रही हैं। डॉ वंदना कमल गौतम बुद्ध नागर (नोएडा) जिले की चिकित्सा अधिकारी हैं। कोरोना वायरस (कोविद -19) के प्रसार से जूझने में चौबीसों घंटे काम कर रही है जब वंदना के परिवार को उनके नए काम के बारे में पता चला, तो वे डर गए। "बीमारी खतरनाक है,  बेटा सावधान रहना," उनकी माँ ने कहा।

वर्तमान में पिछले 01 महीने से वह गौतम बुद्ध नगर - उत्तर प्रदेश के RRT ​​के साथ जुड़ी हुई हैं। रैपिड रिस्पॉन्स टीम (RRT), डॉक्टरों और स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं की एक टीम है जो कोरोना वायरस के संक्रमण के शुरुआती लक्षणों के साथ कोविद -19 रोगियों से संबंधित कॉल का जवाब देती है। RRT टीम रोगियों के संपर्कों की पूरी श्रृंखला सहित HOT स्पॉट / संक्रमित मरीजों की पहचान करने में सीधे तौर पर शामिल है। RRT ​​टीम हमेशा कोरोना वायरस से संक्रमित होने के जोखिम पर होती है। वह इन कठिन समय में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की भी प्रशंसा करती हैं।

डॉ वंदना कमल का डेली शेड्यूल सुबह 6 बजे से शुरू होता है और रात 9 बजे तक जारी रहता है, वह मरीजों के साथ-साथ अपने परिवार , अपनी 02 बेटियों जो एमिटी इंटरनेशनल स्कूल मयूर विहार में (12 वीं और 9 वीं कक्षा) पढ़ती हैं की देखभाल भी कर रही  हैं। घर लौटने के बाद वह खुद को आइसोलेशन में रखती है ताकि उसका परिवार सुरक्षित रहे।

वह कहती है, "वह इस महामारी से लड़ने और राष्ट्र की सेवा करने में अपने जीवन का सबसे बड़ा कर्तव्य कर रही है"। वह हर किसी से घर पर रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह करती है और अपने हाथों को नियमित रूप से धोना / पवित्र करना नहीं भूलती है।

उनके पति विकास कमल गर्व से कहते हैं, “डॉ वंदना हमारी फैमिली रोल मॉडल हैं।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play