कोरोना से लड़ाई में देश की एकजुटता से दुनिया हतप्रभ

30-05-2020 11:55:43
By :
Notice: Trying to get property 'fName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23

Notice: Trying to get property 'lName' of non-object in /home/newobserverdawn/public_html/module/Application/view/application/index/news.phtml on line 23


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से निपटने के लिए पूरे देश ने अपनी अनूठी एकता और संकल्प से समूची दुनिया को हतप्रभ कर दिया है।


केंद्र में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के मौके पर देशवासियों के नाम खुले पत्र में श्री मोदी ने दृढता व्यक्त करते हुए कहा कि 130 करोड़ लोगों का वर्तमान और भविष्य कभी भी कोई आपदा तय नहीं कर सकती।


श्री मोदी ने अपने पत्र में लिखा , “ अपने देशवासियों की उम्मीदों और हसरतों को पूरा करने की दिशा में तेज गति से आगे बढ़ रहे थे, लेकिन इसी बीच कोरोना की महामारी ने विश्व के साथ हमारे देश को भी उलझा दिया। जहां एक ओर महान आर्थिक संसाधनों और अत्याधुनिक स्वास्थ्य प्रणालियों के साथ शक्तियां हैं, वहीं दूसरी ओर हमारा देश एक विशाल आबादी और सीमित संसाधनों के बीच समस्याओं से घिरा हुआ है।”


उन्होंने कहा, “ ज्यादातर के मन में यह आशंका घर किये हुए थी कि कोरोना की कारण भारत दुनिया के लिए एक समस्या न बन जाये , लेकिन आज आपने दुनिया को हमारी तरफ देखने के नजरिए और सोच की धारणा को बदल दिया। आपने साबित कर दिया है कि दुनिया के शक्तिशाली और समृद्ध देशों की तुलना में भारतीयों की सामूहिक ताकत और क्षमता अद्वितीय है।”


प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “ हमने अब तक जिस धैर्य का प्रदर्शन किया है , उसे जारी रखना है। मौजूदा संकट की इस घड़ी में बहस का मुद्दा यह भी है कि भारत सहित विभिन्न देशों की अर्थव्यवस्था को कैसे बहाल किया जायेगा। ” उन्होंने यह भी कहा कि भारत ने अपनी एकता और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में संकल्प से दुनिया को हतप्रभ किया है, उसके मद्देनजर हमें पूरा विश्वास है कि हम आर्थिक पुनरोद्धार की दिशा में भी मील का पत्थर गढ़ेंगे। ”


उन्होंने कहा, “ वैश्विक महामारी की वजह से यह निश्चित रूप से संकट की घड़ी है, लेकिन हम भारतीयों के लिए यह एक दृढ़ संकल्प का समय है। हमें हमेशा याद रखना चाहिए कि 130 करोड़ का वर्तमान और भविष्य कभी भी प्रतिकूल परिस्थितियां तय नहीं कर सकती। हम खुद अपना वर्तमान और अपना भविष्य तय करेंगे। हम तरक्की के रास्ते पर अग्रसर होंगे और जीत भी हासिल करेंगे। ”



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play