उ.प्र. सरकार बाबा साहब के स्वप्नों को साकार करने हेतु कृतसंकल्पित है : योगी

14-04-2022 12:05:14
By : Sanjeev Singh


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर की 131वीं जयंती पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनकी सरकार बाबा साहब के स्वप्नों को साकार करने हेतु कृतसंकल्पित है।

योगी ने उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ यहां स्थित बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर योगी ने डा.अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी साझा की। उन्होंने बताया, “भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती के अवसर पर हजरतगंज, लखनऊ स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उत्तर प्रदेश सरकार बाबा साहब के स्वप्नों को साकार करने हेतु कृतसंकल्पित है।”

योगी ने अपने संदेश में कहा, “भारत के सर्वसमावेशी संविधान के शिल्पकार, उत्कृष्ट विधिवेत्ता, अशक्त, शोषित व वंचित समाज के प्रखर स्वर, ‘भारत रत्न’ बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर उन्हें कोटिश: नमन।” गौरतलब है कि भाजपा ने इस साल अंबेडकर जयंती के अवसर पर सामाजिक न्याय पखवाड़े के रूप में मनाने का फैसला किया है। योगी ने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी के विचारों के अनुगमन से आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में ‘सामाजिक न्याय’ का संकल्प फलीभूत हो रहा है। उन्होंने आह्वान किया, “आइए, सामाजिक न्याय पखवाड़ा व बाबा साहब की जयंती के अवसर पर ‘स्वतंत्रता, समता व बंधुत्व’ के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने हेतु संकल्पित हों”



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play