अमेरिका चुनाव : जीत से केवल छह इलेक्टोरल वोट दूर बिडेन

05-11-2020 16:59:49
By : Sanjeev Singh


अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना जारी है जिसमें डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन तथा उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की उनकी साथी उम्मीदवार कमला हैरिस जीत की ओर बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

अब तक हुई मतगणना में बिडेन कड़े मुकाबले के बाद मिशीगन और विस्कॉन्सिन प्रांतों में जीत हासिल करने के बाद 264 इलेक्टोरल वोट हासिल कर चुके हैं। अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए उन्हें 270 के जादुई आंकड़े तक पहुंचने के लिए अब केवल छह इलेक्टोरल वोट की ही जरूरत है। 

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार बिडेन नेवादा प्रांत में भी बढ़त बनाए हुए हैं जिससे उनकी व्हाइट हाउस तक पहुंचने की राह आसान हो सकती है। हालांकि राष्ट्रपति चुनाव के अंतिम नतीजे इस सप्ताह के अंत तक आने की उम्मीद है। 

बिडेन मिनिसोटा, न्यू हैम्पशायर और एरिजोना में आगे चल रहे हैं जबकि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फ्लोरिडा, आइवो, ओहियो, टेक्सास, नाॅर्थ कैरोलिना, पेन्सिल्वेनिया और जार्जिया में बढ़त बनाए हुए हैं। 

बिडेन और ट्रम्प के बीच कांटे की टक्कर चल रही है और दोनों ही नेता अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं लेकिन दोनों ही अभी 270 के जादुई आंकड़े से दूर हैं। 


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play