वीजा की, डिजिटल सिक्योर और एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी

05-11-2020 12:43:21
By : Sanjeev Singh


भुगतान प्रौद्योगिकी कंपनी वीजा ने डिजिट सिक्योर और एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी करते हुए आज पी सी आई सर्टिफाइड टैप टू फोन कार्ड सिस्टम को लागू करने की घोषणा की है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान कहा कि डिलीवरी प्लस इस सिस्टम को अपनाने वाली पहली कंपनी होगी और एचडीएफसी बैंक अधि ग्रहणकर्ता होगा। यह सिस्टम कंपनियों और व्यापारियों को बिना किसी कार्ड डिवाइस के अपने एनएफसी इनेबल्ड एंड्रॉइड स्मार्टफोन की मदद से सुरक्षित तौर पर तुरंत कॉन्टैक्टलेस भुगतान स्वीकार करने में सहायक होगा। 

 

मेक इन इंडिया की तर्ज पर लोकल इनोवेशन को बढ़ावा देते हुए डिजिटसिक्योर एशिया प्रशांत क्षेत्र की पहली कंपनी है, जिसे ये टेक्नोलॉजी लागू करने के लिए पीसीआई सिक्योरिटी सर्टिफिकेशन मिला है। टैप टू फोन टेक्नोलॉजी व्यापारियों और कंपनियों को इस पीसीआई सर्टिफाइड क्लाउड आधारित पेमेंट सिस्टम में शामिल करते हुए वित्तीय संस्थानों के लिए संचालन की लागत काफी कम करेगी। इससे बैंक और फिनटेक कंपनियां ज्यादा व्यापारियों को कार्ड पेमेंट स्वीकार करने में मदद कर सकेंगी। कार्डधारक किसी भी व्यापारी के स्मार्टफोन पर टैप करके आसान और सुरक्षित कॉन्टेक्टलेस पेमेंट कर पाएंगे। इस सिस्टम के लागू होने के साथ ही भारत उन 15 से ज्यादा देशों की सूची में शामिल हो जाएगा, जो व्यापारियों को कॉन्टेक्टलेस कार्ड पेमेंट स्वीकार करने के लिए वीजा टैप टू फोन टेक्नोलॉजी मुहैया करा रहे हैं।

 

Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play