2021 आईपीएल में हमें आक्रामक राहुल देखने को मिल सकता है : जाफर

01-04-2021 18:32:40
By : Sanjeev Singh


पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर ने कहा है कि आईपीएल 2021 में निश्चित रूप से सभी आक्रामक लोकेश राहुल को खेलते देखेंगे।

जाफर ने कहा कि राहुल ने पिछले सत्र में थोड़ा भयभीत तरीके से बल्लेबाजी की थी, क्योंकि टीम के पास पांच नंबर के बाद ज्यादा बल्लेबाजी नहीं थी और ग्लेन मैक्सवेल भी हिटिंग नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में राहुल ने खुद को क्रीज पर टिके रहने और टीम को संभालने की जिम्मेदारी सौंपी।

सही मायने में राहुल पंजाब किंग्स के लिए तीन आयामी खिलाड़ी हैं, क्योंकि टीम के कप्तान होने के साथ-साथ एक सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर भी हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के बाद वनडे सीरीज में उनकी वापसी पंजाब किंग्स के लिए अच्छा संकेत है, हालांकि उन्हें पांच टी-20 मुकाबलों में से चार में विफल रहने के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, लेकिन तीन मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था।

जाफर ने टीओआई के साथ बातचीत में इस बारे में कहा, “ यह किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है। उन्होंने जैसे-जैसे ज्यादा मुकाबले खेले वैसे-वैसे वह और बेहतर होते गए। हाँ, उनकी टी-20 श्रृंखला खराब रही, लेकिन इससे वह खराब बल्लेबाज नहीं हाे जाते। उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों (वनडे, टी-20, टेस्ट) में शतक बनाए हैं और वह किसी भी खिलाड़ी के मुकाबले अपने खेल को अच्छी तरह से जानते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने दिखाया कि वह इतने खास खिलाड़ी क्यों हैं। ”

उन्होंने टीम की मजबूती के बारे में कहा, “ पिछले वर्ष की तुलना में इस बार हमारी बहुत अधिक संतुलित टीम है। हमारे पास ऐसे गेंदबाजों की कमी थी जो मोहम्मद शामी का साथ दे पाएं और झाई रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ के रूप में हमें दो ऐसे गेंदबाज मिले हैं जो यह जिम्मेदारी बखूबी निभा सकते हैं। शाहरुख खान को हम इस समय फिनिशर के रूप में देख रहे हैं। वह एक जबरदस्त हिटर हैं। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में तमिलनाडु की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जबकि प्रभसिमरन की तरह फैबियन एलन भी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। ”


Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play