पंजाब में लागू करेंगे ‘घर-घर राशन योजना’ : केजरीवाल

28-03-2022 17:55:02
By : Sanjeev Singh


आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की ‘आप’ सरकार द्वारा गरीबों के लिए ‘घर-घर राशन योजना’ शुरू करने के एलान को बहुत शानदार बताते हुए कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने दिल्ली में हमें ‘घर-घर राशन योजना’ को नहीं लागू करने दिया, कोई बात नहीं, हम पंजाब में लागू करेंगे।

केजरीवाल ने सोमवार को एक संवादाता सम्मेलन में कहा कि आज मैं बहुत खुश हूँ। पंजाब के लोगों के लिए खुश हूँ, देश के लोगों के लिए खुश हूँ। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज पंजाब के गरीबों के लिए बहुत शानदार एलान किया है। मैं समझता हूँ कि आने वाले समय में इसका असर पूरे देश पर पड़ेगा। पंजाब में गरीबों का राशन उनके घर-घर तक पहुंचाया जाएगा। पंजाब में घर-घर राशन योजना शुरू की जाएगी। आजादी के 75 साल बाद भी एक गरीब आदमी को सरकार से मिलने वाले राशन को लेने के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगना पड़ता है। लोगों को अपने काम से छुट्टी लेनी पड़ती है। लोगों को कतार में खड़े होने पर तकलीफें उठानी पड़ती है। आज जमाना यह आ गया है कि फोन पर ऑर्डर करो, तो पिज्जा आपके घर आ जाता है। सारा सामान आपके घर आ जाता है, लेकिन राशन लेने के लिए एक गरीब आदमी को लंबी-लंबी लाइनों में लगना पड़ता है। घर-घर राशन योजना के तहत लोगों का महीने का जितना भी गेहूं, चावल और दाल समेत जो भी सामान है, उसे अच्छे से बोरी में पैकिंग करके सरकार हर महीने आपके घर में देकर आएगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में पिछले चार साल से हम लोग डोरस्टेप डिलीवरी ऑफ राशन योजना को लागू करने के लिए बहुत संघर्ष कर रहे हैं। हमने सारा काम कर लिया था, सबकुछ हो चुका है, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने इसे रोक दिया और इसे लागू नहीं करने दिया। यह सही नहीं है। दिल्ली में हमें इसे लागू नहीं करने दिया, कोई बात नहीं है। हम पंजाब में लागू करेंगे। पंजाब में लागू होगा और सारा देश देखेगा। सारे देश के लोग इसकी मांग करेंगे और फिर पूरे देश में यह लागू होगा। जैसे दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक बने और अब पूरे देश में बन रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में आप सबने देखा कि किस तरह से दिल्ली के लोगों के कामों को रोका गया। किस तरह से हम मोहल्ला क्लीनिक बनाना चाह रहे थे, लेकिन मोहल्ला क्लीनिक को दो साल तक रोक दिया, लेकिन फिर हम लोगों ने बनाए। पूरे दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाना चाहते थे, केंद्र ने उसकी फाइल तीन साल तक रोक ली। स्कूल बनाना चाहते हैं, उनको रोका जाता है। अस्पताल बनाना चाहते हैं, उनको रोकने की कोशिश की जाती है। पिछले 75 साल से इस देश के लोगों को हर कदम पर रोका गया। लोग आगे बढ़ना चाहते हैं, लोग विकास और प्रगति करना चाहते हैं, उनको रोका जाता है। इस देश के लोग बहुत अच्छे हैं। इस देश के लोग बहुत ही इंटेलिजेंट हैं इस देश के लोगों में बहुत ही टैलेंट है। इस देश के लोग तरक्की करना चाहते हैं, लेकिन उनको रोका जा रहा है, लेकिन अब लोग रुकने वाले नहीं हैं। अब लोगों ने ठान लिया है और अब लोग खड़े हो गए हैं। दो राज्यों के अंदर लोगों ने कट्टर ईमानदार सरकार बना दी है। अब यह देश तरक्की करेगा। अब यह देश आगे बढ़ेगा।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play