यास्तिका और श्वेता भारतीय टीम में शामिल

27-02-2021 17:27:50
By : Sanjeev Singh


बड़ौदा की बाएं हाथ की बल्लेबाज यास्तिका भाटिया और मुंबई की विकेटकीपर बल्लेबाज श्वेता वर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के साथ आगामी एकदिवसीय और टी-20 सीरीज के लिए शनिवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। यास्तिका और श्वेता के साथ-साथ अनकैप्ड ऑलराउंडर चालुरु प्रत्युषा और बाएं हाथ की तेज गेंदबाज मोनिका पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज मानसी जोशी और विकेटकीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा भी टीम में वापसी करेंगी। उन्होंने अपना अंतिम एकदिवसीय और टी-20 मैच क्रमश: 2018 और 2016 में खेला था। सुषमा और मानसी एकदिवसीय और टी-20 दोनों टीमों में शामिल होंगी। बल्लेबाज नुजहत परवीन को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर टी-20 टीम में शामिल किया गया है।

पिछले साल आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में विकेट के पीछे जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली विकेटकीपर बल्लेबाज तान्या भाटिया और तेज गेंदबाज शिखा पांडे को टीम में शामिल नहीं किया गया है। आयुषी सोनी, प्रत्यूषा और सिमरन दिल बहादुर को भी टी-20 टीम में जगह मिली है। टी-20 टीम की कप्तानी भारतीय महिला क्रिकेट की स्टार और अनुभवी बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर संभालेंगी। एकदिवसीय मैचों में टीम की कमान मिताली राज के पास होगी।
 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीकाई टीम के बीच आगामी सात मार्च काे लखनऊ में पहला एकदिवसीय मुकाबला खेला जाएगा। 17 मार्च को एकदिवसीय श्रृंखला के समापन के बाद 20 मार्च को टी-20 श्रृंखला शुरू होगी और अंतिम मैच 24 मार्च को खेला जाएगा। कोरोना महामारी के कारण भारतीय टीम की पिछले साल मार्च में टी-20 विश्व कप के फाइनल के बाद यह पहली अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला होगी।

भारत की एकदिवसीय टीम : मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, पूनम राउत, प्रिया पूनिया,, यास्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), डी हेमलता, दीप्ति शर्मा, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), श्वेता वर्मा (विकेटकीपर), राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, पूनम यादव, सी प्रत्यूषा, मोनिका पटेल।
 

भारत की टी-20 टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष, हरलीन देओल, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), नुजहत परवीन (विकेटकीपर) आयुषी सोनी, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड, पूनम यादव, मानसी जोशी, मोनिका पटेल, सी प्रत्यूषा, सिमरन बहादुर।

 

Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play