सिस्टम से परेशानी का हवाला देकर युवक ने की आत्महत्या

30-05-2020 23:49:44
By : Aks Tyagi



उत्तर प्रदेश में रामपुर के सिविल लाइंस क्षेत्र में एक युवक ने लाकडाउन के दौरान सिस्टम से परेशानी का इजहार करने का वीडियो वायरल करने के बाद आत्महत्या कर ली।

सूत्रों ने बताया कि कृष्णा विहार काॅलोनी निवासी सुभाष सक्सेना (35) ने फांसी लगाने से पहले एक वीडियो वायरल किया और खुद को सिस्टम से प्रताड़ित हाेने का दर्द बयां किया।

वायरल वीडियो में युवक ने कहा कि लाकडाउन में बीमार पड़ने पर बार-बार जिलाधिकारी से इल्तेजा करने के बाद भी उसे दवा की एक गोली भी नहीं मिली। डाक्टर कहते परमीशन लाओ, डीएम कहते परमीशन कैसे दें। इसी कश्मकश में युवक काफी बेजार हो गया। साथ ही अपने मोहल्ले में मास्क पहनने और सार्वजनिक स्थान पर सिगरेट न पीने की सलाह देने पर करीब आठ युवकों द्वारा उसके साथ मारपीट कर अधमरा कर दिया।

इस बारे में भी उसने शिकायत की लेकिन जिला प्रशासन से सहायता नहीं मिलने से परेशान युवक ने आखिरकार 29 मई को फांसी लगा ली। परिवार द्वारा भी लाॅकडाउन में उसकी मदद न कर पाने और उसकी तरफ से मुंह मोड़ लेने की वजह से टूट चुके सुभाष सक्सैना ने अपनी खुदकुशी के पीछे सिस्टम और दरकते रिश्तों पर कई सवाल छोड़ दिये।

खाना, पानी न देकर कमरे में बंद किये जाने और मोहल्ले के लड़कों द्वारा फर्जी वीडियो बनाकर प्रताड़ित किये जाने का इल्जाम लगाया। नौजवान ने अपने मोबाइल में सभी सुबूत और रिकाॅर्डिंग होने का दावा भी किया।

वीडियो वायरल होने के बाद मामला संज्ञान में आने पर पुलिस ने युवक को बंद कमरे से फांसी के फंदे पर झूलते हुए पाया। मरहूम नौजवान ने मोदी और योगी से अपने वीडियो में इंसाफ की गुहार भी लगाई है। नौजवान का आत्महत्या से पहले का सोसाइट वीडियो काफी वायरल हो रहा है।



Comments

Note : Your comments will be first reviewed by our moderators and then will be available to public.

Get it on Google Play